एनजीओ द्वारा संचालित बुज़ुर्गों का आशियाना जल कर हुआ खाक।

दिल्ली: एनजीओ द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन द्वारा वसंतकुंज इलाके में गुरुकुल नाम से चलाए जा रहे ओल्डएज होम में बृहस्पतिवार रात को आग लग गई। घटना का कारण बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट बताया गया है। आग लगने से वहां रह रहे दो लोगों की मौत हो गई और पूरा सामान जलकर खाक हो गया। इस होम मे कई बड़े परिवारों के बुजुर्ग रहते हैं, जिसमें लंदन में जन्मे और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के रिटायर जज अविकाज राज और प्रसिद्ध एनआरआई लार्ड शिवराज पॉल के भाई अजय अग्रवाल भी हैं।

इसके संचालक रवि कालरा ने बताया कि वहां 150 से ज्यादा बुजुर्ग, अनाथ व मानसिक रूप से कमजोर लोग रहते हैं। इनमें से 100 लोग ऐसे हैं जो मानसिक रूप से कमजोर व चलने-फिरने में असमर्थ हैं। करीब 100 एकड़ जमीन पर प्लास्टिक की चादरों से बना हुआ था होम। आग लगने के बाद सभी लोग होम से निकल आए, लेकिन रमेश चंद्र (65) और मानसिक रूप से कमजोर 28 वर्षीय युवती जिंदा जल गई।

एनजीओ किराए पर जमीन लेकर इस होम को चला रहा है, जमीन मालिक और एनजीओ के बीच कई महीने से विवाद भी चल रहा है। एक वर्ष पहले इस जमीन की किराए की लीज खत्म हो गई थी, मालिक जमीन को खाली कराना चाहता है, लेकिन एनजीओ को कहीं जमीन नही मिलने के कारण इसे खाली नहीं किया गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !! Plz Contact us 9560775355