मिड-डे मील में फर्जीवाड़ा करने वाले छह प्रधानाध्यापक निलंबित।

मैनपुरी में निरीक्षण के दौरान मिड-डे मील में फर्जीवाड़ा सामने आने पर बीएसए ने छह प्रधानाध्यापकों को निलंबन का फरमान सुना दिया, साथ ही उनको रिकवरी का नोटिस भी थमा दिया। निरीक्षण में पाया गया कि कहीं शिक्षक गायब हैं, तो कहीं विद्यार्थी नदारद, लेकिन आलम यह है कि शिक्षकों पर कार्रवाई का की खौफ नहीं है। बेखौफ गुरुजी न तो विद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाते हैं और न ही मिड-डे मील में फर्जीवाड़ा रोक रहे हैं।

बीएसए ने विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया तो पाया कि सुल्तानगंज के प्राथमिक विद्यालय संतोषपुर में  तो गुरुजी मौजूद थे, लेकिन एक भी छात्र मौजूद नहीं मिला, जबकि 103 छात्र पंजीकृत हैं, और मिड-डे मील में 11 अप्रैल से लगातार 55 से 56 बच्चों को भोजन देना दर्शाया गया है। बीएसए ने मिड-डे मील में फर्जीवाड़े की आशंका जाहिर करते हुए प्रधानाध्यापक का निलंबन कर रिकवरी नोटिस थमा दिया।

ऐसा हीं हाल उ.प्रा.वि. सुरजनपुर में केवल 23 विद्यार्थी ही मौजूद मिले लेकिन दो अप्रैल से लगातार 70 और 71 विद्यार्थियों का मिड-डे मील बनना दर्शाया गया। इस पर उन्होंने यहां के भी प्रधानाध्यापक का निलंबन कर रिकवरी नोटिस दे दिया। प्रा.वि. फकैता में केवल छह बच्चे और प्राथमिक विद्यालय नगला जीसुख में केवल 18 विद्यार्थी मौजूद थे, यहां के प्रधानाध्यापक को भी नोटिस दिया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !! Plz Contact us 9560775355