महिलाओं से प्रताड़ित पुरुषों ने बनाया ‘कोलिशन ऑफ मेन’ संगठन

लखनऊ: पत्नी द्वारा पति को प्रताड़ित करने के खिलाफ अब पुरुषों ने भी मोर्चा खोल दिया है. इसकी शुरुआत  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई है.  अब  पत्नियों और महिलाओं से प्रताड़ित पुरुषों ने भी एक संगठन बनाया है, जिसे ‘कोलिशन ऑफ मेन’ ( Coalition of Man )का नाम दिया गया है. 

इस संगठन की मांग है कि नेशनल कमीशन फॉर वुमन की तर्ज पर नेशनल कमीशन फॉर मेन का भी गठन किया जाए. जिसस उन पुरुषों के साथ न्यान्य हो जो महिलाओं द्वारा प्रताड़ित हैं. महिला सुरक्षा के लिए बनाए गए कानून के तहत गलत केस में फंसाया गए लोगों की मदद की मांग भी संगठन कर रहा है. पुरुषों के इस संगठन ने राजनीतिक दलों को चेतावनी दे दी है कि अगर कमीशन नहीं बना तो प्रदेश में यो अपनी पार्टी बनाएगें.  इनकी मांग है कि सभी राजनीतिक पार्टियां पुरुषों के लिए कमीशन की मांग को अपने इलेक्शन मेनिफेस्टो में रखें. अगर ऐसा नहीं हुआ  तो वे खुद अपनी पार्टी बनाएंगे और चुनाव में  उम्मीकदवार खड़ा करेंगे.

‘कोलिशन ऑफ मेन’ नाम के इस संगठन से अब तक 50 से अधिक संगठन जुड़ गए हैं.  जिनमें एनजीओ और सोशल वर्कर शामिल हैं. इस संगठन का दावा है कि अब तक 1 करोड़ से अधिक पुरुष ऐसे हैं, जिन्हें कानूनों का गलत इस्तेमाल कर फंसाया गया है.

Leave a Reply

error: Content is protected !! Plz Contact us 9560775355