विविध

  • पंचायती राज चुनाव सुधार हेतु महिला जनप्रतिनिधियों की मांग
  • IL&FS Education wins big at the 53rd Skoch awards
  • बेदाग हुए वैज्ञानिक नंबी नारायणन, अधिकारी ने कहा था, अगर आप बेदाग निकले तो मुझे चप्पल से पीट सकते हैं।
  • जालंधर इंडस्ट्री डिपार्टमेंट एनजीओ के पंजीकरण के लिए कैंप लगाएगा
  • दिल्ली में स्थित नारी निकेतन व महिला आश्रम में अव्यवस्था का बोलबाला, मंत्री ने महिला आश्रम की कल्याण अधिकारी को निलंबित किया

सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस लेगी एनजीओ का सहारा

नई दिल्ली । कांग्रेस की डूबती नैया को एनजीओ की पतवार से पार लगाने की तैयारी कर रहें हैं राहुल। कई राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अब अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी की उस राजनीति के आसरे है, जिसमें एनजीओ का इस्तेमाल कर विरोधीयों को घेरा जाता है। हालांकि इस तरह एनजीओ के इस्तेमाल को लेकर पहले भी आलोचना के घेरे में रहे राहुल भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर भी पार्टी को अपनी शैली में हीं लेकर चलने को तैयार हैं। भूमि अधिग्रहण के मुद्दे को लेकर जंतर-मंतर पर उतरने की तैयारी कर रहे राहुल के आंदोलन में एनजीओ बेहद अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

कांग्रेस सरकार के खिलाफ देश के कई एनजीओ को मैदान में उतरने वाले हैं। इसमें पर्यावरण व सूचना के अधिकार से जुड़े स्वयं सहायता समूह संसद सत्र के दौरान चौंकाने वाले खुलासे करने की तैयारी में हैं। पहले भी राहुल एनजीओ के पक्ष में आवाज उठाते रहे हैं। पोस्को और वेदांता के खिलाफ एनजीओ के आंदोलनों में उतर चुके राहुल को लगता है कि इनके सहारे एक बार फिर माहौल बनाया जा सकता है।

 

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Go to top