पहल

  • देश भर में एक लाख से ज्यादा प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र स्थापित करने का प्रस्तावः श्रीपद नाईक
  • "रिजोइस हेल्थ फाउंडेशन" ने राष्ट्रीय रेजोइस आयुष अवार्ड का आयोजन किया.
  • द एनजीओ टाईम्स ने शुरु किया यूट्यूब चैनल, एनजीओ के कार्यक्रम भी लाईव होंगे।
  • इंफोसिस फाउंडेशन देगा सोशल इनोवेशन अवार्ड्स
  • संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी मानव तस्करी पर आधारित फिल्म 'लव सोनिया'

झुग्गियों तक पहुंचा ‘जल अभियान’

नई दिल्ली। रविवार को विश्व जल दिवस के अवसर पर समाज सेवी संस्था “जलजोगिनी” द्धारा पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्लम कम्युनिटी में जल जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देश में बढ़ते जल संकट को देखते हुए लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरुक करने के लिए इस जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर जलजोगिनी के संचालक व वरिष्ट पत्रकार आलोक कुमार ने लोगों को जल की विशेषता औऱ उसके रख-रखाव के बारे में जागरुक किया। साथ ही लोगों को अपने आस-पास स्वच्छता रखने के लिए शपथ भी दिलाई।

इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने अपने इलाके में पानी से संबंधित अपनी समस्या भी बताई। आलोक कुमार ने समुदाय के लोगों को यह भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं का निपटारा वह जल्द से जल्द करेंगे। कार्यक्रम में जल जोगिनी के सदस्य एम. सत्यनारायण ने लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक किया साथ ही कम्युनिटी की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से आजीविका चलाने हेतु कार्यक्रम संचालित करने की बात कही है।

समाजिक कार्यकर्ता आशुतोष झा ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को जल संरक्षण के बारे में बताया। संस्था कार्यकर्ता अभय त्रिपाठी ने लोगों को फ्लैश कार्ड के माध्यम से जल संरक्षण के तरीके बताए और सुरक्षित पेय जल के बारे में लोगों को जागरूक किया। सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय निवासी कासिम भाई, दीपक भारती, कमला जोशी, मधु, संगीता, प्रतिमा, मुख्तारून, नन्ही सहित लगभग 100 लोग ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Featured Organization

Go to top