Filter
  • मिड डे मील घोटाले के आरोपी ने विशेष सीबीआई कोर्ट में पहुंचकर सरेंडर किया।

    मैनपुरी जिले में मध्यान्ह भोजन योजना में 7 करोड 63 लाख 48 हजार 521 रूपये 90 पैसे के घोटाले को लेकर 24 अप्रैल 2011 को एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस घोटाले के आरोपियों में से एक आरोपी तत्कालीन जिलाधिकारी दिनेश चंद शुक्ला ने गुरुवार को विशेष सीबीआई कोर्ट में पहुंचकर सरेंडर कर दिया। शुक्ला के वकील ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की लोकिन सुनवाई के बाद कोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी और उन्हें 14 दिन के लिए जूडिशल कस्टडी में जेल भेज दिया। गौरतलब है कि इस घोटाले में सीबीआई ने दिनेश चंद शुक्ला को आरोपी बनाया था। साथ ही सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट भी पेश कर दी थी, लेकिन शुक्ला कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे। वहीं सीबीआई शुक्ला की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबाव बना रही थी।

  • एनजीओ और एलआईसी द्वारा ठगी को अब आंगनबाड़ी सहायिकाएं लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाएंगी।

    रोहतक : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन ने बुधवार को उपायुक्त और क्षेत्रीय बीमा अधिकारी के कार्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया। यूनियन की सदस्यों ने ज्ञापन देकर बीमा धारकों को उनका जमा पैसा वापस कराने की मांग की और आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है। सदस्यों ने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे लोकसभा चुनाव में इस मामले को मुद्दा बनाकर जनता के सामने लाया जाएगा।

  • मिड-डे मील में जहर गिरने से हड़कंप

    दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र की तारालाही पंचायत स्थित एक मध्य विद्यालय में 7 मार्च को बच्चों को परोसे जाने वाले भोजन में जहरीला पदार्थ गिरने की खबर मिलते हीं हड़कंप मच गया। खाना बनने वाली रसोईया मुन्नी और बेटे में सुबह किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा हुआ था। मुन्नी विद्यालय पहुंचकर भोजन बनाने लगी, कुछ देर बाद उसका पुत्र एक बोतल लेकर विद्यालय पहुंचा। वह बोतल में भरे जहर को पीने लगा, जब उसकी मां उसके हाथ से बोतल छीनने की कोशिश की तो वह भोजन के बर्तन में जा गिरा। प्रधानाध्यापक को इसकी खबर मिलते हीं सारे भोजन को गड्ढे में फेंकवा दिया गया। जहरीला पदार्थ डालने वाले रसोईया पुत्र को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। रसोइया के पुत्र के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई।

  • चुनाव में नशा और नोट बांटने वालों को पड़ेंगे बेलनः एनजीओ प्रगतिशील गठबंधन के "बेलन ब्रिगेड" का एलान

    लुधियाना: महिलाओं ने अपने हाथों में बेलन उठाकर कसम खाई है कि ऐसे नेताओँ की बेलन से खबर ली जाएगी जो इस बार शराब, ड्रग्स और पैसा बांटकर वोट खरीदने जुगत लगाएंगे. सत्तर समाजसेवी संगठनों के संयुक्त संगठन एनजीओ प्रगतिशील गठबंधन ने महिलाओं की "बेलन ब्रिगेड" बनाकर पूरे पंजाब को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया है.

     

  • अनुभवहीन एनजीओ को काम दिए जाने पर जांच की मांग

    रांची : पार्षदों ने शहर की साफ सफाई के लिए एनजीओ को काम सौंपे जाने में हुई गड़बड़ी को लेकर स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। शहर की साफ सफाई के लिए सात एनजीओ का चयन किया गया था, इनमें से चार एनजीओ तो ऐसे थे जिनके पास साफ- सफाई का कोई अनुभव नहीं था। परंतु फिर भी इन एनजीओ को काम सौंपे जाने की पूरी तैयारी कर ली गयी। जब इन एनजीओ का काम का कोई अनुभव था ही नहीं तो फिर इनका चयन कैसे हुआ। इसकी जांच स्वतंत्र एजेंसी से करायी जाये। उक्त बातें नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में पार्षदों ने कहा।

  • संदीप दीक्षित की एनजीओ ने HDR बनाने मे की देरी, सरकार मौन

    भोपाल: मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार का कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित के प्रति नरम रुख के कारण राज्य मानव विकास रिपोर्ट की तैयारी में देरी हो रही है। संदीप दीक्षित द्वारा संचालित एनजीओ 'संकेत'  को राज्य मानव विकास रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा गया था, और समय सीमा 2011 तय किया गया था. दीक्षित की एनजीओ को इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए सरकार के तरफ से 25 लाख की रकम देना भी निश्चित किया गया था ।

  • किरायेदारों का सत्यापन में एनजीओ की मदद लेगी पटना पुलिस

    पटना: एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि किरायेदारों के चरित्र सत्यापन हेतू पुलिस ने अपनी कार्यवाही तेज कर दी गई है और इस काम में स्थानीय एनजीओ से भी मदद लिया जाएगा. इस काम के लिए विभाग द्वारा एनजीओ को जोड़ने की कवायद शुरू कर दी गयी है. एनजीओ के लोग घर-घर जाकर किरायेदारों के सत्यापन के लिए आवेदन प्रपत्र भरवायेंगे और उन्हें एसएसपी कार्यालय में जमा करेंगे.

    प्रपत्र में भरे हुए नाम और पता के आधार पर एसएसपी कार्यालय से संबंधित थानों को भेजा जायेगा और निर्धारित समय के अंदर सत्यापन के आवेदन पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी जायेगी. थानों से रिपोर्ट आने के बाद किरायेदारों के नाम को पटना पुलिस की वेबसाइट पर भी लोड किया जायेगा.

    इस मूहिम के पीछे कारण यह है कि हाल की कई घटनाओं के बाद जब अपराधी पकड़े गये है तो वे किराये का मकान लेकर रह रहे थे और उनका चरित्र सत्यापन नहीं हुआ था.

  • एनजीओ की चेतावनी बंदर हीरा परियोजना से पर्यावरण को खतरा

    एनजीओ की चेतावनी बंदर हीरा परियोजना से पर्यावरण को खतरा

    मध्यप्रदेश : छतरपुर जिले में रियो टिंटो कंपनी की बंदर हीरा खनन परियोजना को मंजूरी देने से उस इलाके में भयानक तबाही होगी और पूरे इलाके की पर्यावरणीय संरचना ही चौपट हो जाएगी यह चेतावनी दी है पर्यावरण के क्षेत्र में कार्यरत गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) पहल ने.

  • What's New in 1.5?

    As with previous releases, Joomla! provides a unified and easy-to-use framework for delivering content for Web sites of all kinds. To support the changing nature of the Internet and emerging Web technologies, Joomla! required substantial restructuring of its core functionality and we also used this effort to simplify many challenges within the current user interface. Joomla! 1.5 has many new features.

    In Joomla! 1.5, you''ll notice:

    • Substantially improved usability, manageability, and scalability far beyond the original Mambo foundations
    • Expanded accessibility to support internationalisation, double-byte characters and right-to-left support for Arabic, Farsi, and Hebrew languages among others
    • Extended integration of external applications through Web services
    • Enhanced content delivery, template and presentation capabilities to support accessibility standards and content delivery to any destination
    • A more sustainable and flexible framework for Component and Extension developers
    • Backward compatibility with previous releases of Components, Templates, Modules, and other Extensions

Facebook पर Like करें

Go to top