नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बनने वाले 4 बेस किचन में मिड-डे मील भी तैयार किए जाएंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  

 

नई दिल्ली :  रेल प्रशासन ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 4 बेस किचन बनाने का निर्णय लिया है। सभी बेस किचन नई दिल्ली और सदर बाजार रेलवे स्टेशन के बीच खाली पड़ी 200 गज जमीन पर बनाए जाएंगे।  रेल प्रशासन इसे निजी ठेकेदार से बनवाने की तैयारी कर रहा है। योजना है कि बेस किचन बनाने वाले ठेकेदार को एक निश्चित समयावधि के लिए खाना तैयार करने का ठेका दे दिया जाएगा।

 

मिड-डे मील की गुणवत्ता को लेकर मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुआ केंद्र सरकार की योजना के मुताबिक इन्हीं बेस किचन में मिड-डे मील भी तैयार किए जाएंगे ताकि मिड-डे मील की गुणवत्ता भी सुधर सके।  


स्टेशन के पास बेस किचन बन जाने से ट्रेनों में खाना पहुंचाने में आसानी होगी, अभी ओखला तथा पहाडग़ंज आदि इलाकों में बेस किचन बने हैं।

.......................................................

द एनजीओ टाइम्स हिंदी में देश के प्रतिष्ठित एनजीओ और सीएसआर समाचार पोर्टल है। दएनजीओटाइम्स.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. पर भेज सकते हैं या 09560775355 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Read More : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन | बेस किचन | रेल प्रशासन | योजना | मिड डे मील

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Go to top