धोखधड़ी करने के आरोप में पकड़े गए NGO अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

ग्रामीणों से करोड़ों की ठगी करने वाले एक एनजीओ के संचालक को सिविल लाइन पुलिस ने पटना में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कन्या कल्याण सोसायटी नामक एनजीओ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी हैं। कहा जा रहा है कि लोगो को ठगकर इक्कठ्ठा किए गए रकम से गिरफ्तार मुख्य आरोपी ने शहर में 50 लाख का मकान एवं महंगी कार खरीदी है।

शहर में अवैध तरीके से संचालित हो रही चिटफंड कम्पनियों पर कार्रवाई के दौरान सीपत क्षेत्र ग्राम कौडिय़ा निवासी श्रीमती माधुरी लता राठौर ने पुलिस से शिकायत की थी कि कन्या कल्याण सोसायटी नाम की एनजीओ जिसका कार्यालय व्यापार विहार में है, यहां के डायरेक्टर राजेश कुमार सिंह द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में एजेंट नियुक्त कर कक्षा एक से 12 वीं तक की छात्राओं के नाम पर ग्रामीणों से फार्म भरवाकर पांच सौ रूपया जमा करवाकर परिवार के लोगों से 15 सौ छात्रवृत्ति देने का झांसा देने के अलावा 18 वर्ष पूर्ण होने पर 50 हजार रूपये देने की योजना बताकर धोखाधड़ी की गई है। 

महिला ने यह भी बताया था कि कन्या कल्याण सोसायटी के झांसे में आकर सैकड़ों ग्रामीण ठगी शिकार हो गए हैं। शिकायत के बाद सिविल लाइन पुलिस मामला दर्ज कर सोसायटी के सचिव मो.ओसामा को पहले गिरफ्तार कर लिया था, बाद में पकड़े गए अन्य आरोपियों से सिविल लाइन पुलिस पूछताछ में लगी हुई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !! Plz Contact us 9560775355