फर्जी कमाई के आरोप में एनजीओ के सदस्य गिरफ्तार

रांची : रामगढ़ कैंट के नई सराय क्षेत्र से डॉ. रामानुज गुप्ता, प्रमोद पांडेय एवं पूजा गुप्ता को रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने इंडियन रूलर मेडिकल एसोसिएशन एनजीओ के नाम पर टायफाइड की सूई लगाने व दवा देने के बदले लोगों से 110 रुपये वसूल रहे थे। इस संबंध में रामगढ़ उपायुक्त को किसी ने सूचित किया कि बिना प्रशासनिक आदेश के एनजीओ द्वारा यह काम किया जा रहा है।

शिविर स्थल पर पहुंचकर जांच के लिए अधिकारियों ने जब एनजीओ से संबंधित कागजात की मांग की तो डॉ. गुप्ता द्वारा कागजात नहीं दिखाये जाने व संतोषजनक जवाब नहीं दिये जाने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ने फर्जी कमाई करने वाले एनजीओ के डॉक्टरों को पुलिस हिरासत में लेने का आदेश दिया। इन पर कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया जारी है एवं मामले की जांच हो रही है।

कार्रवाई से बचने के लिए साथ रखें जरुरी के कागजात
एनजीओ को चाहिए की अगर वो किसी भी तरह का शिविर, टीकाकरण, रैली, धरना, सभा या कोई भी ऐसा कार्यक्रम जिसमें अधिक लोगों को आने की संभावना हो, ईलाज या दवाई वितरण का काम हो तो स्थानीय प्रशासन, संबंधित विभाग, लोकल थाना को जरुर सुचित करें और अगर किसी तरह के आदेश की मंजूरी की जरुरत हो तो उसे भी जरुर ले लें अन्यथा कोई अप्रिय घटना या हादसा होने पर एनजीओ ओर उनके अघिकारियों पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। लेकिन अगर संबंधित कागजात हों तो इस तरह के कार्रवाई से बच सकते हैं।  

Leave a Reply

error: Content is protected !! Plz Contact us 9560775355