विविध

  • जालंधर इंडस्ट्री डिपार्टमेंट एनजीओ के पंजीकरण के लिए कैंप लगाएगा
  • दिल्ली में स्थित नारी निकेतन व महिला आश्रम में अव्यवस्था का बोलबाला, मंत्री ने महिला आश्रम की कल्याण अधिकारी को निलंबित किया
  • एनजीओ पर शिकंजा कसने की तैयारी, गृह मंत्रालय दे सकता है आंतरिक जांच का आदेश
  • एनजीओ की फाइलें अंडर सेक्रेटरी के घर पर मिलीं
  • पचास हजार रुपये से अधिक की सहायता लेने वाले एनजीओ को अब नियुक्त करने होंगे लोक सूचना अधिकारी

जालंधर इंडस्ट्री डिपार्टमेंट एनजीओ के पंजीकरण के लिए कैंप लगाएगा

जालंधर इंडस्ट्री डिपार्टमेंट पहली बार गैर सरकारी संगठनों के पंजीकरण के लिए 8 जुलाई को कैंप लगाने जा रहा है। जिला इंडस्ट्री केंद्र में आकर संगठनों को पंजीकरण करवाना होगा। जालंधर में फोकल प्वाइंट में जिला इंडस्ट्री केंद्र में ये कैंप लगेगा।

Read more...
Write comment (0 Comments)

दिल्ली में स्थित नारी निकेतन व महिला आश्रम में अव्यवस्था का बोलबाला, मंत्री ने महिला आश्रम की कल्याण अधिकारी को निलंबित किया

दिल्ली में स्थित नारी निकेतन व महिला आश्रम में अव्यवस्था का आलम है । बुधवार को जब दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार हरीनगर स्थित निर्मल छाया नारी निकेतन अचानक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां कि स्थिति को देखकर नाराज हुए, उनके इस औचक निरक्षण से स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया । नारी निकेतन में मौजूद महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाओँ को देखकर मंत्री संदीप कुमार ने अधिकारियों को फटकार लगाई । 

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ पर शिकंजा कसने की तैयारी, गृह मंत्रालय दे सकता है आंतरिक जांच का आदेश

नई दिल्ली। एनजीओ द्वारा विदेशी योगदान नियमन कानून (एफसीआरए) के प्रावधानों के उल्लंघन पर नजर रखने वाले गृह मंत्रालय के फॉरनर्स डिवीजन में कथित अनियमितताओं के मामले में मंत्रालय आंतरिक जांच का आदेश दे सकता है। एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार पूरे मामले में पड़ताल के लिए विभागीय जांच का आदेश देने से पहले मंत्रालय सीबीआई की एक रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है जिसने गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) को दिये गये एफसीआरए नोटिसों और कुछ महत्वपूर्ण फाइलों के गुम होने के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया था। अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय सुनिश्चित करना चाहता है कि फॉरनर्स डिवीजन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण फाइलें और दस्तावेज सुरक्षित रहें।

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ की फाइलें अंडर सेक्रेटरी के घर पर मिलीं

नई दिल्ली:  महिलाओं और बच्चों के कल्याण और विकास के काम करने वाली एनजीओ केर इंडिया की फाइलें भी अंडर सेक्रेटेरी आनंद जोशी के घर से मिली हैं। केर इंडिया भारत में 100 करोड़ से ऊपर भारत में एड के तौर पर भेजता है। गृह मंत्रालय के मुताबिक कई सीक्रेट नोट्स भी उसके घर से मिले हैं। कुछ इन्फर्मेशन एंड ब्रॉड्कॉस्टिंग की फाइलें भी मिली हैं। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

पचास हजार रुपये से अधिक की सहायता लेने वाले एनजीओ को अब नियुक्त करने होंगे लोक सूचना अधिकारी

भोपाल । स्वयंसेवी संस्थाओं यानी एनजीओ को अब सूचना का अधिकार कानून,2005 के तहत जानकारी देने के लिये अपने यहां लोक सूचना अधिकारी नियुक्त करने होंगे। इसके लिये राज्य सूचना आयोग के मुख्य सूचना आयुक्त ने अंतिम अवसर प्रदान किया है तथा इस संबंध में वह अगली सुनवाई 22 मार्च,2016 को करेगा। यह नियम उन संस्थाओं पर लागू होगा जो सरकार से पचास हजार रुपये से अधिक की सहायता लिया है।

Read more...
Write comment (1 Comment)

India wins award at World Government Summit.

India wins award at World Government Summit. It is for the app Karnataka Mobile-One was developed by Department of e-Governance, Government of Karnataka.

The fourth edition of the World Government Summit, themed ‘Shaping Future Governments’ is taking place at the Madinat Jumeirah, Dubai.

Write comment (0 Comments)

बजट के अभाव में महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से संचालित बालगृह की व्यवस्था चरमराई, बच्चों के भूखे पेट सोने की नौबत ।

चालू वित्तीय वर्ष के 11 माह बीतने के बाद भी बजट नहीं मिलने से प्रतापगढ़  के मीरा भवन स्थित बालगृह (बालक) के बच्चे और कर्मचारी दाने-दाने के लिए मोहताज हैं। उनके सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है। हालात ये है कि स्थानीय लोगों की मदद से बालगृह में रहने वाले बच्चों को शाम का भोजन नसीब हो रहा है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

क्या है जीका वायरस ? भारत सहित कई देशों के लिए जारी हुआ अलर्ट ।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मच्छर से फैलने वाले खतरनाक जीका वायरस के लिए भारत सहित कई देशों के लिए अलर्ट जारी किया है। डब्ल्यूएचओ ने एक आपातकालीन टीम का गठन किया है। इस वायरस को भारत के लिए भी खतरनाक बताया जा रहा है क्यों कि यह एडीज मच्छरों से फैलता है और भारत में इस एक बड़ा घर है।

Read more...
Write comment (0 Comments)

पीटीआई से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि एनजीओ का गला नहीं दबाया जाना चाहिए

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने समुदायों को मजबूत बनाने वाले सिविल सोसायटी संगठनों का समर्थन करने कि बात की । उन्होंने रहस्यमयढंग से कहा, हमें सिविल सोसायटी संगठनों का समर्थन करने न कि उनका गला दबाने की जरूरत है जो समुदायों को मजबूत करते हैं।

Read more...
Write comment (0 Comments)

गलत बयान छापने पर आउटलुक ने मांगी माफी, सलीम ने कहा कि वह माफी नहीं मांगेंगे ।

आउटलुक पत्रिका ने 'हिन्दू शासक' वाला गलत बयान प्रकाशित करने पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से माफी मांगी है। पत्रिका के वेब संस्करण में माफीनामा छापा गया है। 

सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने सोमवार को लोकसभा में बहस के दौरान राजनाथ सिंह पर आरोप लगाया था कि राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत पर कहा था कि देश को 800 साल बाद हिन्दू शासक मिला है। सलीम ने इस बयान के लिए आउटलुक का हवाला दिया था। इस पर लोकसभा में हंगामा मच गया और राजनाथ सिंह ने इससे साफ इनकार कर दिया। 

Read more...
Write comment (0 Comments)
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1  2  3  4  5  6  7  8 
  •  Next 
  •  End 

Page 1 of 8

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top