पहल

  • संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी मानव तस्करी पर आधारित फिल्म 'लव सोनिया'
  • एनजीओ, ट्रस्ट और निजी संस्थानो के लिए निबंधन कार्यालय ने किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और संशोधन करने की सुविधा की शुरुआत
  • एनजीओ को साथ मिलकर एसबीआई बैंक शुरु करेगी, SBI यूथ इंडिया फेलोशिप
  • करोड़ों का ऑफर छोड़, एनजीओ से मिले 2.04 करोड़ रुपए से डेढ़ साल पहले मुंबई में एक स्टार्टअप शुरू किया, इरादा अलीबाबा जैसा प्लैटफॉर्म बनाने का
  • एनजीओ अकाउंट और बैकिंग मैनेजमेंट पर एक्सिस बैंक ने कार्यशाला आयोजित किया, साथ हीं एक्सिस फांउडेशन के बारे में भी जानकारी दी ।

एनजीओ “ सोसायटी ऑफ यूनिक अजमेर ” की यूनिक पहल ।

अजमेर : आम नागरिक को राजकीय कार्य करने में मदद करने के उद्देश्य से “ सोसायटी ऑफ यूनिक अजमेर ” की हुई शुरूआत ।  संस्था ने यूनिक हेल्पलाइन के साथ-साथ संस्था सभी विभागों से भी सम्पर्क कर लोगों के कार्यो को भी एक ही छत के नीचे पूर्ण करवाने का प्रयास करेगी।


इस मौके पर विधायक अनिता भदेल ने कहा कि मानव सेवा सबसे उत्तम सेवा है और शहर की आम जनता को इस सेवा का बहुत लाभ होगा। साथ साथ विभागों को भी इसका लाभ होगा। जुड़े हुए समस्त विभागों का भार कम होगा और आम जनता को भटकना नहीं पड़ेगा। एक ही छत के नीचे समस्त कार्यो का निस्तारण समयबद्ध तरीकें से होगा। उन्होनें आशा जताई कि आने वाले समय में यह संस्था ओर भी आम जनता से जुड़े कार्य आरम्भ कर शहर को राहत देने में सक्षम होगा। संस्था के इन कार्यो में विधायका ने अपना पूर्ण सहयोग देने का वादा किया।

श्री राष्ट्रदीप यादव ने कहा कि आम जनता की सेवा का यह कार्य सबसे नया और अनुठा है संस्था प्रशासन से सहयोग लेकर असहाय, गरीब, नासमझ, आम नागरिक को राजकीय कार्य करने में मदद कर एक नया उदाहरण करने पेश करने जा रही है। इससे अन्य संस्थाओं को भी सबक लेना चाहिए। अनेक ऐसे कार्य और है जो आरम्भ किये जा सकते है। श्री यादव ने संस्था को प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग देने की कामना व्यक्त की।

डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि चिकित्सालय में गरीब, असहाय, अशिक्षित रोगीयों को इस संस्था द्वारा पूर्ण सहयोग देकर चिकित्सा प्रणाली में जो बदलाव लाने और आम जनता को लाभ पहंुचाने की यह जो पहल की गयी है उसके लिये संस्था को धन्यवाद अर्पित किया। डॉ. चौधरी ने अपने पूरे स्टाफ के द्वारा पूर्ण सहयोग देने की वचनबद्धता दी।

अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि यूनिक द्वारा 21 जुलाई से यूनिक हेल्पलाइन शुरू की जा रही है। जिसमें 3 विभागों में 11 सुविधायें प्रारम्भ की जायेंगी। कैम्प के जरिये रोजाना 365 सुबह 10 बजे से 12 बजे तक स्वामी कॉम्पलेक्स परिसर में रहेगी। आने वाले समय में मांग अनुसार और संस्था को प्राप्त सुविधानुसार अन्य विभागों से भी सम्पर्क कर इस संस्था द्वारा अन्य आम जनता के कार्यो को भी एक ही छत के नीचे पूर्ण करवाने का प्रयास किया जायेगा, ऐसा विश्वास है।

मानवता की सेवा में योगदान की इस पहल में  सीनियर सिटीजन सोसाइटी अजमेर, ब्रेन्स ट्रस्ट सोसाइटी, समन्वय सेवा संस्थान, सिंधी समाज महासमिति आदि सहयोगी संस्थायें रहेंगी।

संस्था की वेबसाईट www.uniqueajmer.org    से सभी तरीके के फॉर्म डाउनलोड किये जा सकेंगे। इन्टरनेट एवं मोबाइल नम्बर 9829010448 के जरिये भी जानकारी उपलब्ध करवायी जायेगी ऐसी जानकारी उपलब्ध करायी।

कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रीय वंदना से की गयी और सचिव राजेश बंसल ने आये हुए समस्त अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिए गए। कार्यक्रम का संचालन दिलीप पारिक द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान से किया गया। इस अवसर पर अभिजीत चौधरी, संजय गोयल, मुकेश गोयल, गिरधर तेजवानी, हरी चन्दनानी, आई.जी. भंभानी, सुरेश अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Featured Organization

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top