पहल

  • इंफोसिस फाउंडेशन देगा सोशल इनोवेशन अवार्ड्स
  • संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी मानव तस्करी पर आधारित फिल्म 'लव सोनिया'
  • एनजीओ, ट्रस्ट और निजी संस्थानो के लिए निबंधन कार्यालय ने किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और संशोधन करने की सुविधा की शुरुआत
  • एनजीओ को साथ मिलकर एसबीआई बैंक शुरु करेगी, SBI यूथ इंडिया फेलोशिप
  • करोड़ों का ऑफर छोड़, एनजीओ से मिले 2.04 करोड़ रुपए से डेढ़ साल पहले मुंबई में एक स्टार्टअप शुरू किया, इरादा अलीबाबा जैसा प्लैटफॉर्म बनाने का

इंफोसिस फाउंडेशन देगा सोशल इनोवेशन अवार्ड्स

सामाजिक क्षेत्र में उधमियों और इनोवेशन को बढावा देने के लिए इंफोसिस फाउंडेशन देगा 50-50 लाख रुपये के तीन सोशल इनोवेशन अवार्ड्स।  पुरस्कार बंगलूरू में 20 फरवरी को दिए जाएंगे। “आरोहन सोशल इनोवेशन अवार्ड्स” के लिए अवार्ड्स की वेबसाइट पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी मानव तस्करी पर आधारित फिल्म 'लव सोनिया'

मानव तस्करी पर आधारित निर्देशक तबरेज नूरानी की फिल्म 'लव सोनिया' 11 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र में दिखाई जाएगी। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। इसकी मेजबानी यूनाइटेड नेशन ऑफिस फॉर ड्रग्स एंड और मानव तस्करी के खिलाफ काम कर रही भारतीय संस्था 'अपने आप' कर रही है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ, ट्रस्ट और निजी संस्थानो के लिए निबंधन कार्यालय ने किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और संशोधन करने की सुविधा की शुरुआत

एनजीओ को जब कभी अपने डक्यूमेंट कोई परिवर्तन या सुधार करना होता तो उसके लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ती थी, लेकिन अब एनजीए ट्रस्ट या अन्य निजी संस्थानों के नाम परिवर्तन या सदस्यों की सूची या नाम में बदलाव के लिए अब लोगों को पटना के निंबंधन कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। निबंधन विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन सुविधा की शुरुआत की है। विभाग की तरफ से संस्थाओं को निबंधन कराने के लिए पहले से ही ऑनलाइन सुविधा मिली हुई है। 

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ को साथ मिलकर एसबीआई बैंक शुरु करेगी, SBI यूथ इंडिया फेलोशिप

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने SBI यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के नाम से एक नई पहल की है। इस प्रोग्राम के तहत एनजीओ को साथ लेकर ग्रामीण लोगों के लिए काम किया जाएगा। इस प्रोग्राम में कैंडिडेट को जमीनी स्तर पर काम करने का अवसर मिलेगा। 13 महीने के इस प्रोजेक्ट में अगस्त और अक्टूबर 2016 से 2 बैच शुरू किए जाएंगे।

Read more...
Write comment (1 Comment)

करोड़ों का ऑफर छोड़, एनजीओ से मिले 2.04 करोड़ रुपए से डेढ़ साल पहले मुंबई में एक स्टार्टअप शुरू किया, इरादा अलीबाबा जैसा प्लैटफॉर्म बनाने का

हांगकांग में पली-बढ़ी 32 साल की आकांक्षा हजारी ने डेढ़ साल पहले मुंबई में एम.पानी नाम से एक स्टार्टअप शुरू किया । यह एक लॉयल्टी प्लैटफॉर्म है जो छोटे दुकानदारों और कस्टमर्स को जोड़ता है। आकांक्षा का इरादा इसे अलीबाबा की तरह ग्लोबल प्लैटफॉर्म बनाने का है।

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ अकाउंट और बैकिंग मैनेजमेंट पर एक्सिस बैंक ने कार्यशाला आयोजित किया, साथ हीं एक्सिस फांउडेशन के बारे में भी जानकारी दी ।

गाजियाबाद के सम्राठ होटल में एक्सिस बैंक द्वारा शनिवार को एनजीओ अकाउटिंग और बैकिंग मैनेजमेंट पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का मकसद एनजीओ को अकाउंट और बैंकिगं से सबंधित अहम जानकारी देना था। एक्सिस बैंक के प्रतिनिधि ने एक्सिस बैंक के द्वारा हाल हीं में लॉंच किए गए ऑनलाईन एप्लीकेशन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस नई सुविधा से खाता धारकों को ड्राफ्ट बनवाना और आरटीजीएस, एनईएफटी करना अब आसन हो जाएगा, जिसका लाभ एनजीओ को अपने खाते के संचलान और प्रबंधन में मिलेगा । अगर संस्था का खाता एक्सिस बैंक में है तो डोनेशन हेतु संस्था को अलग से गैटवे लेने की जरुरत नही है अब ऐक्सिस बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क देकर संस्था ऐक्सिस बैंक हीं इस तरह की सुविधा ले सकती है ।

Read more...
Write comment (1 Comment)

To support NGOs, HCL Foundation launched HCL Grant

HCL Foundation announced the launch of HCL Grant to support NGOs and individual social leaders who are implementing projects for upliftment and development of the country. A sum of Rs 100 crore would be spent over the period of next 5 years through this initiative. In its first year, one winning NGO will receive a grant of Rs 5 crore.

Read more...
Write comment (1 Comment)

‘गाय के साथ सेल्फी’ प्रतियोगिता

एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) ने कोलकाता में ‘गाय के साथ सेल्फी’ प्रतियोगिता को आयोजित किया । एनजीओ का मानना है कि गाय के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए यह अनूठा कदम उठाया है। ‘गौ सेवा परिवार’ नाम के एनजीओ ने इस ‘काउफी’ प्रतियोगिता को नवंबर में शुरू किया और एक महीने तक चले ऑनलाइन अभियान के दौरान लोगों से गाय के साथ सेल्फी खींचकर पोस्ट करने के लिए कहा गया था।

Read more...
Write comment (0 Comments)

दस लाख का अनुदान मिला मिथिला पत्रकार समूह को

सुलभ इंटरनेशल के संस्थापक डॉ. बिन्देश्वर पाठक ने मिथिला पत्रकार समूह  को दस लाख रूपए का आर्थिक अनुदान देने की घोषणा की है। यह दिल्ली में सक्रिय प्रवासी मैथिल पत्रकारों की नवसृजित संस्था है। समूह के सक्रिय पत्रकार संतोष ठाकुर के अनुसार इस अनुदान राशि का इस्तमाल मिथिला पत्रकार समूह को सुव्यवस्थित करने और समाजिक हित पर खर्च किया जाएगा। डॉ. पाठक मिथिला पत्रकार समूह की ओर से  दिल्ली के प्रेस कल्ब ऑफ इंडिया में आयोजित पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में मिथिला क्षेत्र के पत्रकारों के परिवार के बच्चों को सांस्कृतिक मंच उपलब्ध कराया गया।

Read more...
Write comment (0 Comments)

एनजीओ "दिशा" ने मास्को में हिन्दी पत्रिका का प्रकाशन शुरु किया।

हिन्दी दिवस के अवसर पर 14 सितंबर को मास्को में एक त्रैमासिक हिन्दी पत्रिका "नई दिशा" का पहला अंक निकाला गया। इस पत्रिका का प्रकाशन एनजीओ "दिशा" द्वारा शुरू किया गया है। इस एनजीओ के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर सिंह हैं।

Read more...
Write comment (1 Comment)
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1  2  3  4  5 
  •  Next 
  •  End 

Page 1 of 5

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Featured Organization

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top