दिल्ली समाज कल्याण विभाग के आईसीडीएस प्रोजेक्ट की उप निदेशक निलंबित

दिल्ली प्रदेश समाज कल्याण विभाग के आईसीडीएस प्रोजेक्ट की उप निदेशक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें किस कारण से निलंबित किया गया है इसकी अधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिल पाई है, लेकिन समाज कल्याण विभाग के सुत्रों के मुताबिक उन पर यह कार्रवाई आईसीडीएस प्रोजेक्ट में गड़बड़ी पाये जाने के कारण की गई है।

ज्ञातव्य हो कि जब से सौम्या गुप्ता ने दिल्ली समाज कल्याण विभाग की नई निदेशक के रुप में पद भार संभाला है तब से उनके बेहतरीन कार्यशैली, खासकर आईसीडीएस सहित एनजीओ द्वारा विभाग के सहयोग से चलाए जा रहे परियोजनाओं की मॉनिटरिंग के कारण एनजीओ में हड़कंप मचा हुआ है। त्रिपुरा कैडर की आईएएस अधिकारी सौम्या लगातार आईसीडीएस किचन, प्रोजेक्ट क्षेत्र और एनजीओ कार्य स्थल पर बिना किसी सूचना के हीं किसी भी वक्त निरीक्षण के लिए पहुंच जाती हैं। उनके इस तरह से अचानक निरीक्षण के कारण कई एनजीओ अपनी कार्यशैली सुधारने को मजबुर हो गए हैं। निदेशक द्वारा आईसीडीएस के तहत पौष्टिक आहार वितरण करने वाली एक एनजीओ के खिलाफ जांच के आदेश देने के बाद से तो आईसीडीएस प्रोजेक्ट से जुड़े एनजीओ में खलबली है कि कहीं अगला नंबर उनका ना आ जाए। इसका कारण यह है कि तमाम आदेश के बावजूद कई एनजीओ आईसीडीएस गाईडलाईन के अनुरुप पुरी तरह से प्रोजेक्ट का संचालन नहीं कर रहे थे।

आलम यह है कि आईसीडीएस परियोजना के बिल का भुगतान करीब दो महिने से नहीं मिलने के बावजुद एनजीओ हिम्मत नहीं जुटा पा रहें है कि कौन जाकर निदेशक से बिल भुगतान करने की बात करे, ताकि प्रोजेक्ट चलाने हेतु एनजीओ को फंड की कमी न पड़ जाए।

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

adsense 9 4 2018

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top