सीएसआर की गतिविधियों के तहत अगले वित्तीय वर्ष में 28000 करोड़ रुपये का फ्लो : कपिल सिब्बल

सीएसआर की गतिविधियों के तहत  अगले वित्तीय वर्ष में 28000 करोड़ रुपये का फ्लो  : कपिल सिब्बल

अगले वित्तीय वर्ष में, सीएसआर गतिविधियों के अन्तर्गत 28000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा धन के फ्लो होने की संभावना है. दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने आज कहा कि इन पैसों का उपयोग महत्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करने के लिए कम लागत वाली उपाय पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

 

नए कंपनी कानून के दायरे के तहत आने वाली लगभग 16000 कंपनियां हैं और अनुमान है कि ये कंपनियां कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत लगभग 28000 करोड़ रु. का योगदान अगले वित्तीय वर्ष में करेंगी. मुख्य अतिथि सिब्बल ने आगे कहा कि, यह राशि बहुत बड़ी है और इसका इस्तेमाल नये तरीके से लोगों की महत्वपूर्ण जरूरतों के लिए किया जा सकता। मंत्री ने आकाश टेबलेट उदाहरण दिया इसकी लागत छात्रों के लिए किफायती कंप्यूटिंग उपकरणों की जरूरत पर आधारित था ।

उनका कहना था कि कंपनियों पर लोगों की बुनियादी जरूरत को देखना चाहिए और पहले लाभ देखने के बजाय उनके ऐसे उत्पादों निर्माण करना चाहिए जिसकी कीमत लोगों वहन कर सके। उन्होंने यह भी कहा कि, कारोबार में सबसे अधिक होता है कि आपको लाभ है फिर भी आप बाजार को ढूंढते हैं ताकि और लाभ कमा सकें, यही सामान्य व्यापार मॉडल है । एक बार लाभ बनाने के बाद हमें उस लाभ का हिस्सा वापस समाज में को दें । मेरे विचार से व्यवसाय मॉडल में परिवर्तन करना चाहिए।

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

Featured Organization

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top