राष्ट्र-विरोधी नारे लगाने वालों को उठा कर सलाखों के पीछे डालें सरकार- कुमार विश्वास

तक्षशिला, जो दुनिया का सबसे बड़ा शैक्षणिक तीर्थ था, वहाँ के स्नातक और आचार्य चाणक्य ने जब देश पर संकट देखा, तो नौकरी छोड़ कर आक्रांता सिकंदर के खिलाफ पूरे देश का जनमानस तैयार करने निकल पड़े थे। और आज की स्थिति यह है कि ज्ञान का पीठ कहे जाने वाले विश्वविद्यालय में कुछ लोग खुलेआम राष्ट्र-विरोधी नारे लगा दें, या हमारे देश में आतंक फैलाने वाले पडोसी देश के समर्थन में नारे लगाएं, और भारत की न्यायिक व्यवस्था, प्रशासन व्यवस्था और बुद्धिजीवी वर्ग शांत रह जाए, ये दुःख और आश्चर्य की बात है। देश की सरकार से और निरंतर झूठे मुकदमों में हम आम लोगों को परेशान करने वाले, शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे बच्चों पर लाठियाँ बरसाने वाले दिल्ली पुलिस से निवेदन है कि इस मामले में भी कानून-सम्मत निश्चित धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई करें और ऐसे हर तथाकथित विद्यार्थी को उठा कर सलाखों के पीछे डालें। इसके साथ ही परिसर के सम्बंधित अधिकारियों को भी सवालों के दायरे में लें, कि उनके रहते उनके परिसर में राष्ट्र-विरोधी नारे कैसे लग गए। इस मौके पर एक उदाहरण स्थापित करना आवश्यक है ताकि भविष्य में यह दुहराया न जाए। 


"तोड़ दो हाथ अगर हाथ उठने लगे
छूने पाए ना सीता का दामन कोई" (-कैफ़ी)

(कुमार विश्वास के फेशबुक वाल से)

 

 

Write comment (0 Comments)

ऐसे हीं लोग करते हैं एनजीओ को बदनाम, लोगों से धोखधड़ी करने के आरोप में पकड़े गए एनजीओ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, मामला बिहार का है।

ग्रामीणों से करोड़ों की ठगी करने वाले एक एनजीओ के संचालक को सिविल लाइन पुलिस ने पटना में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में कन्या कल्याण सोसायटी नामक एनजीओ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी हैं। कहा जा रहा है कि लोगो को ठगकर इक्कठ्ठा किए गए रकम से गिरफ्तार मुख्य आरोपी ने शहर में 50 लाख का मकान एवं महंगी कार खरीदी है।

Read more...
Write comment (0 Comments)

मानवाधिकार आयोग की तर्ज पर चल रहा ऐसा एनजीओ, जो कराता है गिरफ्तार और लगाता है जुर्माना

बिहार में एक ऐसा  एनजीओ संचालित किया जा रहा है जो किसी शिकायत पर नोटिस जारी करता है, सम्मन भेजता है, वसूली भी करता है। इतना ही नहीं पुलिस की मदद से किसी को गिरफ्तार तक करा देता है। सुनने में भले ही अटपटा लगता हो, लेकिन ऐसा हुआ है। मानवाधिकार आयोग की तर्ज पर हिमाकत पर हिमाकत करने वाले इस एनजीओ का नाम है अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ (इंटरनेशनल ह्युमन राइट एसोसियेशन)।

Read more...
Write comment (0 Comments)

ड्रग्स और शराब के धंधे को लेकर एनजीओ ने संगीता कालिया से शिकायत की लेकिन वो एनजीओ पर ही बरस पड़ीं !

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ कहासुनी की विवाद की जड़ एक एनजीओ की शिकायत है। फतेहाबाद जिले में चल रहे शराब और ड्रग्स के अवैध धंधें को लेकर एनजीओ नें एसपी संगीता कालिया से शिकायत किया था, लेकिन कहा जा रहा है कि कालिया उल्टे एऩजीओ पर ही बरस पड़ी।  स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि, ‘एक एनजीओ ने पुलिस से शिकायत की लेकिन वह ( संगीता कालिया) एनजीओ पर ही बरस पड़ीं। उन्होंने कहा कि आप मंत्री से क्यों शिकायत कर रहे हैं जो अपने आप दर्शाता है कि वह सहयोग नहीं कर रही थीं।’ इसके बाद अपने ट्वीट में विज ने कहा कि वह कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं और प्रशासन के उदासीन रवैये की वजह से पीड़ित लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए बलिदान भी देने को तैयार हैं।

Read more...
Write comment (0 Comments)

Child rights activists slam Delhi government's proposal to prosecute any juvenile above age 15 as adults.

The proposal mooted by the Arvind Kejriwal government after two boys, aged 16 and 17, were accused of raping a two-and-a-half-year-old girl last week in west Delhi's Nihal Vihar is questioned Child rights activists in New Delhi. They have objected government's proposal to prosecute juvenile above age 15 as adults, if found involved in heinous crime saying that such a move would not address the problems.

Read more...
Write comment (0 Comments)

फर्जी हस्ताक्षर से ठेका हासिल करने वाले एनजीओ पर मुकदमा दर्ज

उज्जैन के एक एनजीओ पर महिला सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से मध्याह्न भोजन का ठेका हासिल करने वाले एनजीओ अध्यक्ष समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपियों में भारतीय किसान संघ का कोषाध्यक्ष भी शामिल हैं। मामला यह है कि बिरलाग्राम थाने के अमलावदिया गांव में मध्याह्न भोजन का ठेका मां दुर्गा स्वयं सहायता समूह को मिला था। समूह की अध्यक्ष लीलाबाई पिता विजय सिंह व सचिव अन्नू पति पदम आंजना व गांव के उदय आंजना ने सरपंच भंवरबाई पति राजू के जाली हस्ताक्षर से मध्याह्न भोजन का ठेका हथिया लिया था। खुलासे के बाद प्रशासन ने जांच बैठाई थी और हस्ताक्षर नकली मिलने पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

Write comment (0 Comments)

"जवान हो और खूबसूरत भी हो...,मुझसे मिलो तो तुम्हारी परेशानी दूर कर सकता हूं "

लगभग पंद्रह वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही लखनऊ स्थित एनजीओ 'नालंदा' के अध्यक्ष विश्वजीत सेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। उनपर आरोप है कि उन्होंने एक महिला कर्मी को केबिन में बुलाकर कहा कि तुम तो अभी बिल्कुल जवान हो और खूबसूरत भी हो, तुम सबके साथ मिलकर असंतोष क्यों प्रकट कर रही हो? अगर तुम अलग से मुझसे मिलो तो तुम्हारी परेशानी दूर कर सकता हूं। इस घटनाओं से आहत होकर बोर्ड के अत्यंत प्रतिष्ठित सदस्य और देश के प्रख्यात शिक्षाशास्त्री श्री हृदयकांत दीवान ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

Write comment (0 Comments)

बिजनौर में तैनात समाज कल्याण विभाग का एक बाबू भ्रष्टाचार में फंसा

मुरादाबाद में पटेल नगर हरथला निवासी धर्मवीर पुत्र मंगल सेन समाज कल्याण विभाग में क्लर्क है। लंबे समय तक मुरादाबाद समाज कल्याण विभाग में तैनात रहने के बाद धर्मवीर का तबादला बिजनौर हो गया था। इन दिनों धर्मवीर समाज कल्याण दफ्तर में तैनात है। बाबू द्वारा भ्रष्टाचार करके आय से अधिक संपत्ति अर्जित कर लेने की शिकायत के बाद विजिलेंस ने जांच शुरू की थी।

Read more...
Write comment (0 Comments)

एफसीआरए उल्लंघन मामले में सीबीआई के समक्ष तीस्ता का बयान

विदेशी अंशदान नियमन कानून (एफसीआरए) का उल्लंघन करके कथित तौर पर करीब 2.9 लाख डॉलर का विदेशी दान प्राप्त करने के लिए अपनी कंपनी के खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में सोमवार को सीबीआई के समक्ष तीस्ता सितलवाड ने अपना बयान दर्ज कराया.

Read more...
Write comment (0 Comments)

अमिताभ बच्चन ने किसान चैनल के प्रचार के लिए पैसे लेने की बात से किया इनकार

नई दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला नया चैनल डीडी किसान के प्रचार-प्रसार के लिए गांव-गांव रथ घूम रहा है. वहीं किसानों तक घर-घर जाकर पहुंचाने के लिए किसान चैनल (डीडी किसान) के प्रचार के लिए सरकार द्वारा बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को 6.31 करोड़ रुपए दिए जाने की खबर के बाद पिछले कुछ दिनों से बवाल मचा हुआ है. लेकिन सोमवार को महानायक ने सामने आकर पैसे लेने की बात से इनकार किया।

Read more...
Write comment (0 Comments)
  •  Start 
  •  Prev 
  •  1  2  3  4  5  6 
  •  Next 
  •  End 

Page 1 of 6

Related Article

सुर्खियां

Facebook पर Like करें

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top