Filter
  • संदीप दीक्षित की एनजीओ ने HDR बनाने मे की देरी, सरकार मौन

    भोपाल: मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार का कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित के प्रति नरम रुख के कारण राज्य मानव विकास रिपोर्ट की तैयारी में देरी हो रही है। संदीप दीक्षित द्वारा संचालित एनजीओ 'संकेत'  को राज्य मानव विकास रिपोर्ट तैयार करने का काम सौंपा गया था, और समय सीमा 2011 तय किया गया था. दीक्षित की एनजीओ को इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए सरकार के तरफ से 25 लाख की रकम देना भी निश्चित किया गया था ।

  • किरायेदारों का सत्यापन में एनजीओ की मदद लेगी पटना पुलिस

    पटना: एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि किरायेदारों के चरित्र सत्यापन हेतू पुलिस ने अपनी कार्यवाही तेज कर दी गई है और इस काम में स्थानीय एनजीओ से भी मदद लिया जाएगा. इस काम के लिए विभाग द्वारा एनजीओ को जोड़ने की कवायद शुरू कर दी गयी है. एनजीओ के लोग घर-घर जाकर किरायेदारों के सत्यापन के लिए आवेदन प्रपत्र भरवायेंगे और उन्हें एसएसपी कार्यालय में जमा करेंगे.

    प्रपत्र में भरे हुए नाम और पता के आधार पर एसएसपी कार्यालय से संबंधित थानों को भेजा जायेगा और निर्धारित समय के अंदर सत्यापन के आवेदन पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी जायेगी. थानों से रिपोर्ट आने के बाद किरायेदारों के नाम को पटना पुलिस की वेबसाइट पर भी लोड किया जायेगा.

    इस मूहिम के पीछे कारण यह है कि हाल की कई घटनाओं के बाद जब अपराधी पकड़े गये है तो वे किराये का मकान लेकर रह रहे थे और उनका चरित्र सत्यापन नहीं हुआ था.

  • एनजीओ की चेतावनी बंदर हीरा परियोजना से पर्यावरण को खतरा

    एनजीओ की चेतावनी बंदर हीरा परियोजना से पर्यावरण को खतरा

    मध्यप्रदेश : छतरपुर जिले में रियो टिंटो कंपनी की बंदर हीरा खनन परियोजना को मंजूरी देने से उस इलाके में भयानक तबाही होगी और पूरे इलाके की पर्यावरणीय संरचना ही चौपट हो जाएगी यह चेतावनी दी है पर्यावरण के क्षेत्र में कार्यरत गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) पहल ने.

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top