एनजीओ ने केंद्रों में एक माह से नहीं बांटा पुष्टाहार।

औरेया जनपद के बाद बागपत के आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के पुष्टाहार वितरण में लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। हद तो ये है कि छपरौली ब्लाक के केंद्रों में एक माह से पुष्टाहार का वितरण नहीं हुआ। सीडीओ ने एनजीओ को नोटिस जारी किया और चेतावनी दिया कि अगर एक सप्ताह में व्यवस्था नहीं सुधरी तो होगा ठेका निरस्त कर दिया जाएगा।

जनपद के सभी ब्लाकों में बाल विकास पुष्टाहार योजना में आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए भोजन बनाने का जिम्मा एनजीओ को दिया। एक जुलाई से सभी केंद्रों में पुष्टाहार बांटने के आदेश दिए, लेकिन कहीं भी नियमित रूप से पुष्टाहार का वितरण नहीं किया। आंगनबाड़ी केंद्रों में पुष्टाहार वितरण की समीक्षा में एनजीओ की लापरवाही सामने आई।

छपरौली ब्लाक के किसी भी केंद्र में एक दिन भी पुष्टाहार का वितरण नहीं किया, यहां एनजीओ जन चेतना समिति को जिम्मेदारी दी गई है। बड़ौत और बिनौली में एनजीओ माइक्रो एजूकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी पुष्टाहार का वितरण कर रही है, लेकिन यहां भी रसोई को लेकर लापरवाही सामने आई है। लापरवाही के मामलों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

See more at : http://thengotimes.com/index.php?option=com_content&view=article&id=427:ngo-did-not-distributed-food&catid=109:2014-07-31-04-20-09&Itemid=1170

Related Article

सुर्खियां

ADD YOUR NGO

in NGOs list 

  भारतीय एनजीओ की सूची 

Go to top